Intravitreal injection

रेटिना या आँख के परदे की बीमारियाँ काफी चिंताजनक हो सकती हैं और इनके लिए विशेष उपचार की जरूरत होती है। परदे की बहुत सी बीमारियों जैसे कि डायबिटिक रिटिनोपैथी, मैकुलर डिजेनेरेशन , वीनस आक्लूज़न आदि बीमारियों में एक प्रभावी उपचार होता है इंट्रा विट्रियल इंजेक्शन्स। अगर आप गाजियाबाद या उसके आस-पास के क्षेत्रों में हैं, तो शरणम आई सेंटर और लेजर सेवाएं इस उपचार के लिए सबसे अच्छी जगह है। चलिए देखते हैं क्यों!

शरणम आई सेंटर को क्यों चुनें?

  1. विशेषज्ञता: डॉ. पुनीत गुप्ता एक बहुत ही अनुभवी विट्रियो रेटिनल विशेषज्ञ हैं जोकि लगभग ३० साल से रेटिना स्पेशलिस्ट की प्रैक्टिस कर रहें हैं ।
  2. व्यापक विकल्प: हम कई प्रकार के इंट्रा विट्रियल इंजेक्शन्स जैसे की Accentrix, Eylea, Pegenex, Ozurdex implant, और biosimilar भारतीय दवा, Razumab, प्रदान करते हैं। इन दवाओं का चयन बीमारी की अवस्था और उस बीमारी में उस विशेष दवा की उपयुक्तता पर निर्भर करता है ।
  3. सुरक्षा पहले: हम एक आँख के लिए एक इंजेक्शन वायल का उपयोग करते हैं और रोगियों के बीच इंजेक्शन्स साझा नहीं करते ताकि safety बनी रहे । ऐसा करने से दवा की सही मात्रा मिलती है और संक्रमण का ख़तरा कम रहता है।प्रयुक्त वायल को रोगी को वापस दिया जाता है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि एक vial से एक मरीज़ को ही injection दिया गया है ।
  4. नवीनतम प्रौद्योगिकी: हमारे पास विश्व का माना हुआ Heidelberg OCT और OCT एंजियोग्राफी सिस्टम है। यह सारे रोगियों की diagnosis और follow up visits में उपचार के असर को monitor करने के लिए प्रयोग किया जाता है ।बिना रेटिना जाँच और OCT टेस्ट के यह जानना संभव नहीं है कि इलाज का क्या असर हुआ है । इसी पर निर्भर होता है कि आगे के लिए किस दवा का चयन किया जाए और injection किस अंतराल पर दिया जाए ।
  5. उपचार प्रोटोकॉल: हम वैश्विक स्तर पर मानक साहित्य में निर्धारित उपचार प्रोटोकॉल का पालन करते हैं और उपचार के तरीक़े को मानको का पालन करते हुए रोगी की स्थिति के अनुसार modify भी करते हैं।
  6. बीमा सुविधाएं: हम Cashless और अधिकतर बीमा TPA सुविधाएं प्रदान करते हैं। एक Coordinator Insurance से संबंधित प्रक्रियाओं का आवेदन करने में मदद करता है।
  7. स्टेराइल Environment: इंजेक्शन्स को sterile ऑपरेशन थिएटर में दिया जाता है ताकि प्रक्रिया सुरक्षित हो
  8. व्यक्तिगत देखभाल: डॉ. पुनीत गुप्ता स्वयं ही इंजेक्शन्स लगाते हैं क्योंकि यह एक विशेष और precise technique है। फॉलो-अप निर्देशों को डॉक्टर स्वयं और स्टाफ द्वारा अच्छी तरह से समझाया जाता है।

महत्वपूर्ण सूचना:

हम CGHS और अन्य सरकारी योजनाएं नहीं प्रदान करते जिसमें इन उपचारों को या तो अनुमति नहीं दी जाती है या इन योजनाओं में injections की सीमित choice ही होती हैं।

इंट्रा विट्रियल इंजेक्शन थेरेपी अक्सर एक लंबे समय का, बार बार होने वाला उपचार होता है। यह महत्वपूर्ण है कि रोगी उपचार योजना को समझे और पालन करें ताकि उचित परिणाम प्राप्त हों। शरणम आई सेंटर में, हम रोगी की बीमारी, आर्थिक स्थिति, और अन्य logistics ध्यान में रखते हैं ताकि प्रोटोकॉल का पालन करते हुए patient के लिए बेहतर treatment दिया जा सके ।

अपने इंट्रा विट्रियल इंजेक्शन उपचार के लिए शरणम आई सेंटर और लेजर सेवाएं, गाजियाबाद, को चुनें और व्यक्तिगत, विशेषज्ञ देखभाल का अनुभव करें। आपकी दृष्टि हमारी प्राथमिकता है!

Disclaimer: This content is for informational purposes only and should not replace professional medical advice, diagnosis, or treatment.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may use these <abbr title="HyperText Markup Language">HTML</abbr> tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

*

Appointment
close slider

For Appointment-

Online Appointment: Available between 8 AM to 8 PM (Except Saturday)

Book An Online Appointment - Click Here

Call for Appointment -

9818851925,

9810979457,

8586030104

-----------------------------------------